Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Titanic फेम एक्टर Bernard Hill का हुआ निधन, 79 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

टाइटैनिक (Titanic) और द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स (The Lord of the Rings ) में अपनी शानदार परफॉर्मेंस दे चुकी एक्टर बर्नार्ड हिल (Bernard Hill) का 79 साल की उम्र में निधन हो गया है.

Latest News
article-main

Bernard Hill

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

फेमस ब्रिटिश एक्टर बर्नार्ड हिल (Bernard Hill), जो कि फिल्म टाइटैनिक (Titanic) और द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स (The Lord of the Rings ) में अपनी शानदार परफॉर्मेंस के लिए जाने जाते हैं. उनका 79 साल की उम्र में निधन हो गया है. 

एक्टर और सिंगर बारबरा डिक्सन ने अपने एक्स (ट्विटर) पर दिवंगत एक्टर के साथ अपनी एक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर करके इसकी पुष्टि की है और पोस्ट में उन्होंने लिखा, '' यह बहुत दुखद है कि मैं बर्नार्ड हिल की मौत को देख रही हूं. हमने जॉन पॉल जॉर्ज रिंगो और बर्ट, विली रसेल अमेजिंग शो 1974-1975, में एक साथ काम किया था''. वह वाकई में अमेजिंग एक्टर थे.  उनसे इस सफर में मिलना सौभाग्य की बात है. RIP बर्नार्ड हिल. 

बॉयज फ्रॉम द ब्लैकस्टफ से मिली हिल को पहचान

इंग्लैंड के मैनचेस्टर में जन्मे हिल को बीबीसी टीवी ड्रामा बॉयज फ्रॉम द ब्लैकस्टफ में योसेर ह्यूजेस के रोल में काफी पॉपुलैरिटी मिली थी. 1980 के दशक की शुरुआत में लिवरपूल में बेरोजगारी से जूझ रहे एक एक शख्स ह्यूजेस के रोल में उन्हें काफी पहचान हासिल हुई.


ये भी पढ़ें- कौन हैं Sharmin Segal? जिन्हें Heeramandi में 'खराब' एक्टिंग को लेकर खूब किया जा रहा ट्रोल


टाइटैनिक में हिल बने थे कैप्टन

हालांकि दो बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में हिल की भूमिकाओं के चलते वह घर-घर पहचाने जाने लगे. जेम्स कैमरून की टाइटैनिक जो कि 1997 में आई थी, उन्होंने इसमें कैप्टन एडवर्ड स्मिथ की भूमिका निभाई थी, जो कि आरएमएस टाइटैनिक का एक बहादुर कमांडर था. उनका यह किरदार लोगों को काफी पसंद आया था.


ये भी पढ़ें- TGIKS में सिसक-सिसक कर रोए Bobby Deol, भाई Sunny Deol की बातों ने किया इमोशनल  


द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स में निभाई थी किंग थियोडेन की भूमिका

इसी तरह वह पीटर जैक्सन की द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स ट्रायलॉजी में भी हिल ने अहम भूमिका निभाई थी. हिल ने रोहन के राजा थियोडेन का किरदार किया था. इसमें उन्होंने एक बहादुर और चालाक राजा के किरदार से लोगों को खासा इंप्रेस किया था. हिल अपने प्रदर्शन में माहिर थे और वह अलग अलग किरदारों को बखूबी निभाना जानते थे.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement