Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: 'BJP आरक्षण छीनकर जीरो करना चाहती, हम 50% की सीमा को तोड़ेंगे',राहुल गांधी का बड़ा बयान

Lok Sabha Elections 2024 Live: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तीसरे फेज का चुनाव प्रचार रविवार शाम को थम गया है. पीएम नरेंद्र मोदी आज ओडिशा में कई जनसभाएं करने वाले हैं. 

Latest News
article-main

Congress Leader Rahul Gandhi (File Photo) 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabaha Elections 2024) के लिए तीसरे फेज की वोटिंग 7 मई को होने वाली है. तीसरे फेज में अमित शाह समेत कई दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में बंद होगी. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज ओडिशा में जनसभा करेंगे. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह भी रोज 3-4 रैलियां कर रहे हैं. बीजेपी के दिग्गज नेता अपनी पार्टी के साथ ही एनडीए के उम्मीदवारों को जिताने के लिए भी प्रचार कर रहे हैं. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत दूसरे विपक्षी नेता भी चुनाव प्रचार में पूरा जोर लगा रहे हैं. दिन भर की सभी चुनावी अपडेट्स पाएं एक साथ यहां. 

LIVE BLOG

  • 06 May 2024, 21:59 PM

    आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी वंचितों का आरक्षण छीनकर जीरो करना चाहते हैं. मगर कांग्रेस 50 प्रतिशत आरक्षण की सीमा को तोड़ेंगी. हम देश में सामाजिक न्याय कर के दिखाएंगे, यह कांग्रेस की गारंटी है. राहुल गांधी ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे 'न्याय' गारंटी के साथ घर-घर जाएं और लोगों को भाजपा की विचारधारा तथा उसके 'नफरत के एजेंडे' से उत्पन्न खतरे के बारे में बताएं. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से एक दिन पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील में गांधी ने कहा कि वह इस लड़ाई में अपना सबकुछ दे रहे हैं और चाहते हैं कि वे भी ऐसा ही करें. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 May 2024, 19:30 PM

    INDIA गठबंधन पर योगी का निशाना


    विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कांग्रेस और ‘इंडिया’ के घटक दलों को ‘रामद्रोही’ और ‘राष्ट्रद्रोही’ बताया. अयोध्या में भगवान रामलला का दर्शन करने पर छत्तीसगढ़ से कांग्रेस पार्टी की नेता राधिका खेड़ा के साथ पार्टी के सदस्यों द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने के संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में योगी ने कहा, “यह घटना दर्शाती है कि रामद्रोह कांग्रेस, सपा और इंडिया के घटक दलों के डीएनए में है. उन्होंने कहा कि वे रामद्रोही और राष्ट्रद्रोही दोनों हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 May 2024, 17:42 PM

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार के उजियारपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 सालों में गरीबों का भला करने का काम किया है. लेकिन अगर यह INDI गठबंधन सत्ता में आया तो बिहार ही नहीं, बल्कि देश भर में लालू जैसा जंगलराज लगाने का काम होने वाला है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 May 2024, 16:08 PM

    BRS और कांग्रेस परिवारवाद और भ्रष्टाचार के जमावड़े हैं - जे.पी. नड्डा

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने तेलंगाना में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "BRS और कांग्रेस दोनों परिवारवाद और भ्रष्टाचार के जमावड़े हैं. सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी की परिवार की पार्टी यहां KCR, के.कविता, KTR, परिवार की पार्टी. राहुल गांधी और सोनिया गांधी बेल पर और यहां के.कविता जेल में, यह बेल और जेल सब भ्रष्टाचारियों का खेल है. आजकल ये बोलते हैं कि भाजपा आएगी तो आरक्षण को खतरा है, चोरी करो तुम, डाका डालो तुम और उल्टा चोर कोतवाल को डांटे"
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 May 2024, 15:26 PM

    एक तरफ भगवान राम के भक्त हैं तो दूसरी तरफ राम द्रोही - योगी आदित्यनाथ 

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "एक तरफ भगवान राम के भक्त हैं तो दूसरी तरफ राम द्रोही हैं. कांग्रेस ने अपने एक प्रवक्ता के खिलाफ सिर्फ इसलिए कार्रवाई कर दी क्योंकि वे रामलला के दर्शन के लिए गई थी. इन कांग्रेसियों की मति मारी गई है जो ये राम का विरोध कर रहे हैं. एक तरफ राम पर विश्वास करने वाले भाजपा और सहयोगी दल हैं तो दूसरी तरफ राम द्रोही पार्टियां हैं"
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 May 2024, 12:59 PM

    Lok Sabha Election: झारखंड में ED रेड पर पीएम का तंज 


    झारखंड सरकार में मंत्री आलमगीर के पर्सनल सेक्रेटरी और नौकर के घर में प्रवर्तन निदेशालय की रेड में करोड़ों रुपये मिले हैं. इस पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि झारखंड में नोटों के पहाड़ मिल रहे हैं. मैंने संकल्प लिया है कि एक-एक भ्रष्टाचारी की पहचान की जाएगी. एक भी पाई किसी को नहीं खाने दूंगा.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 May 2024, 12:56 PM

    Lok Sabha Elections: नबरंगपुर में PM Modi ने जताया जीत का भरोसा


    ओडिशा के नबरंगपुर की जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ओडिशा के लोगों ने मन बना लिया है कि एक बार फिर दिल्ली में तीसरी बार बीजेपी की सरकार बनानी है. उन्होंने यह भी कहा कि ओडिशा में भी अब बीजेपी की सरकार बनेगी और राज्य विकास के रास्ते पर चलेगा.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 May 2024, 12:29 PM

    Lok Sabha Elections: कृष्णानगर में TMC पर बरसे अमित शाह 


    2019 में कृष्णानगर से टीएमसी की महुआ मोइत्रा सांसद बनी थीं, लेकिन बाद में उन्हें बर्खास्त कर दिया गया. टीएमसी के गढ़ में गृहमंत्री अमित शाह ने रोड शो में ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने झारखंड में 20 करोड़ रुपये कैश मिलने का दावा करते हुए कहा कि टीएमसी और उनके सहयोगी पूरी तरह से भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 May 2024, 11:18 AM

    Lok Sabha Elections: बीजेपी पर बरसे फारूक अब्दुल्ला 


    नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारुख़ अब्दुल्ला ने पुंछ में आतंकियों द्वारा भारतीय वायुसेना के वाहनों के काफिले पर किए गए हमले को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'यह बहुत अफसोसजनक है. वे(BJP) कहते थे कि आतंकवाद के लिए 370 जिम्मेदार है तो आज 370 नहीं है, अब इस देश में आतंकवाद है या नहीं, इसका जवाब आप गृह मंत्री अमित शाह से पूछें?'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 May 2024, 10:51 AM

    Lok Sabha Elections 2024: बिना नाम लिए नवीन पटनायक पर PM का तंज 


    PM Modi ने बिना नाम लिए ही नवीन पटनायक पर तंज कसते हुए कहा, 'ओडिशा में उड़िया संस्कृति को समझने वाला, जीने वाला, गर्व करने वाला और उड़िया संस्कृति के लिए समर्पित भाजपा का मुख्यमंत्री बनेगा, तो आपकी समस्याओं का तेजी से समाधान होगा.' 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 May 2024, 10:42 AM

    Lok Sabha Chunav: नवीन पटनायक की सरकार पर बरसे PM 


    पीएम मोदी ने अपनी जनसभा में नवीन पटनायक की सरकार पर भी जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा, मोदी गांव में सड़कें बनाने के लिए पैसा भेजता है, लेकिन यहां गांवों में सड़कों की हालत खराब है.मोदी दिल्ली से मुफ्त चावल के लिए पैसे भेजता है, लेकिन BJD सरकार इस योजना पर भी अपना फोटो चिपका देती है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 May 2024, 10:41 AM

    Lok Sabha Chunav: पीएम बोले, 'BJP जो कहती है उसे करके दिखाती है'


    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'आप जानते हैं कि भाजपा जो कहती है, वो करके दिखाती है. इसलिए, यहां सरकार बनने के बाद हम पूरी शक्ति से संकल्प पत्र में की गई घोषणाओं पर अमल करेंगे.ये मोदी की गारंटी है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 May 2024, 10:38 AM

    Lok Sabha Election 2024: 'ओडिशा में 2 यज्ञ हो रहे एक साथ'


    ओडिशा में इस बार 2 यज्ञ एक साथ हो रहे हैं. एक यज्ञ देश में, हिंदुस्तान में मजबूत सरकार बनाने के लिए है और दूसरा यज्ञ ओडिशा में भाजपा के नेतृत्व वाली मजबूत राज्य सरकार बनाने का है: पीएम मोदी

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 May 2024, 8:02 AM

    Lok Sabha Elections: 'आपका आशीर्वाद लेने आया हूं'


    पीएम नरेंद्र मोदी ने ओडिशा की जनता से बीजेपी को जिताने की अपील करते हुए कहा कि अयोध्या में रामलला के दर्शन कर अब वह जगन्नाथ महाराज का आशीर्वाद लेने आए हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 May 2024, 10:12 AM

    धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का कटा टिकट 

    जौनपुर लोकसभा सीट से बसपा ने अपना उम्मीदवार बदल दिया है. सूत्रों के मुताबिक, बसपा ने धनंजय सिंह की पत्नी का टिकट काट दिया है. नकी जगह जौनपुर से श्याम सिंह यादव को प्रत्याशी बनाया गया है. श्रीकला पहले ही जौनपुर से नामांकन कर चुकी हैं.


     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 May 2024, 9:00 AM

     तेज प्रताप यादव पीएम मोदी पर बोला हमला 

    4 मई को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायुसेना की गाड़ी पर हुए आतंकी हमले पर राजद नेता तेज प्रताप यादव ने कहा कि हमारे जवान शहीद होते हैं. मोदी जी ने सिर्फ लोगों लड़ाने का काम किया है. जो शहीद हुए वह किसके कारण हुए? मोदी जी के कारण हुए हैं. पहले कहां कोई शहीद होता था. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 May 2024, 7:24 AM

    Lok Sabha Election: अमेठी में कांग्रेस कार्यालय के बाहर तोड़फोड़


    अमेठी में केंद्रीय कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी दर्जनों गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई है. आज से क्षेत्र में प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार करने वाली हैं, उससे पहले तोड़फोड़ की घटना से पार्टी कार्यकर्ता हैरान बताए जा रहे हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 May 2024, 6:36 AM

    हिमाचल उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने 2 उम्मीदवार घोषित किए


    हिमाचल उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने घोषित किए 2 और उम्मीदवार, 6 सीटों पर 1 जून को होनी है वोटिंग. राज्यसभा चुनाव के बाद से ही प्रदेश की राजनीति में उठा-पटक का दौर जारी है.
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 May 2024, 6:35 AM

    Lok Sabha Elections: अमेठी और रायबरेली में प्रियंका गांधी करेंगी कैंपेन 


    प्रियंका गांधी आज से अमेठी और रायबरेली में कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करने वाली हैं. रायबरेली से इस बार खुद राहुल गांधी उम्मीदवार हैं. अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी लगातार गांधी परिवार पर हमलावर रहती हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 May 2024, 6:35 AM

    Lok Sabha Election Live: भारत-नेपाल सीमा सील


    तीसरे चरण के मतदान से पहले भारत-नेपाल सीमा 72 घंटे के लिए सील कर दी गई है. तीसरे फेज की वोटिंग 7 मई को होने वाली है और सुरक्षा के लिहाज से यह कदम उठाया गया है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 May 2024, 6:34 AM

    Lok Sabha Election 2024: शरद पवार बीमार, रद्द किए गए सारे कार्यक्रम 


    एनसीपी (SP) सुप्रीमो शरद पवार अस्वस्थ हैं और उन्होंने आज के लिए सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं.भतीजे अजित पवार के अलग होने के बाद से इस चुनाव में पवार खुद प्रचार का मोर्चा संभाले हुए हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 05 May 2024, 13:46 PM

    Lok Sabha Elections: पीएम मोदी की ओडिशा में चुनावी सभा 


    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज ओडिशा में चुनावी कार्यक्रम है. बेरहामपुर और नबरंगपुर में पीएम की रैली और छोटा रोड शो है. ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव भी हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement