Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather News: देश के कई शहरों में तापमान 44-45 तक पहुंचा, पटना से लखनऊ तक बरस रही आग 

Weather News: इस वक्त देश के ज्यादातर हिस्से गर्मी और लू की मार झेल रहे हैं. पूरे देश में लोग बारिश के लिए प्रार्थना हो रही है, ताकि गर्मी से राहत मिल सके. 

Latest News
article-main

पूरे देश में गर्मी का कहर जारी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बिहार से लेकर बंगाल और उत्तर प्रदेश से लेकर तमिलनाडु तक लोग गर्मी और लू (Heat Wave) की मार झेल रहे हैं. उत्तर प्रदेश, बिहार समेत कई राज्यों के शहरों का तापमान 40 से ऊपर पहुंच गया है. सामान्य से ज्यादा तापमान की वजह से बहुत से शहरों में पानी की कमी भी हो रही है.  तेलंगाना, रायलसीमा, विदर्भ, उत्तरी कर्नाटक और उत्तरी मध्य प्रदेश के कई इलाके प्रचंड गर्मी से झुलस रहे हैं. इन हिस्सों में तापमान बढ़कर 44-45 डिग्री तक चला गया है.

IMD ने जारी किया लू का अलर्ट 
मौसम विभाग (IMD) ने लू का अलर्ट जारी करते हुए लोगों से सुरक्षित रहने की अपील की है. जिला प्रशासन और अस्पतालों की ओर से भी कई इंतजाम किए जा रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के 14 जिलों में लू चल रही है. बिहार और मध्य प्रदेश के कई इलाकों में भी लू चल रही है. दिल्ली-एनसीआर के लोगों को भी सोमवार को गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. 


यह भी पढ़ें: पिता के खाना मांगने पर बेटे ने मौत के घाट उतारा, शव को सड़क किनारे फेंका  


कई शहरों में तापमान 44 के पार पहुंचा 
इस वक्त देश के कई शहरों में तापमान 44 के पार पहुंच गया है. उत्तर प्रदेश के कानपुर, आगरा, बहराइच में रविवार को तापमान 44 डिग्री तक पहुंच गया था. वाराणसी में भी तापमान 43.9 डिग्री पहुंच गया. झारखंड के सरायकेला और बोकारो में भी तापमान 44 पार कर गया है. इसके अलावा, तेलंगाना, कोस्टल आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु के कई जिलों में तापमान 40 पार बना हुआ है. 


यह भी पढ़ें: 'प्री प्लांड स्टंटबाजी' बोल फंसे पंजाब के पूर्व CM चन्नी, अनुराग ठाकुर बोले- चुनाव जीतने के लिए कराए थे कांग्रेस ने युद्ध  


लू को लेकर सतर्क रहने की चेतावनी 
देश के कई हिस्सों में पड़ रही गर्मी का असर खेती पर भी पड़ रहा है. सूखे और पानी की कमी से लोगों के लिए मुश्किल हालात बने हैं. लू को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अलर्ट रहने की अपील की है. बुजुर्गों और बच्चों का खास ध्यान रखने और पर्याप्त मात्रा में पानी पीना जरूरी है. हल्के रंग के सूती कपड़े पहनने और धूप में घर से सिर ढंककर निकलने जैसे एहतियात बरतने का निर्देश दिया गया है.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement