Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS World Cup Final: धोनी ने सचिन के लिए जीता, अब रोहित इस दिग्गज के लिए जीतेंगे वर्ल्डकप

India vs Australia World Cup Final: कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की सफलता का श्रेय इस दिग्गज को दिया. 

article-main

Rohit Sharma Virat Kohli

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 2011 वर्ल्डकप जब शुरू हुआ था, तो पूरी टीम इंडिया सचिन तेंदुलकर के लिए खेल रही थी. हर खिलाड़ी चाह रहा था कि क्रिकेट के भगवान वर्ल्ड चैंपियन बनकर विदा लें. और एमएस धोनी के धुरंधरों ने यह कर भी दिखाया. 12 साल बाद एक बार फिर भारतीय टीम वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंची है. इस बार टीम इंडिया के कप्तान एक ऐसे दिग्गज के लिए वर्ल्डकप जीतना चाहते हैं, जिन्होंने भारत के लिए वनडे और टेस्ट में दस हजार से ज्यादा रन बनाए, लेकिन कभी वर्ल्डकप ट्रॉफी को हाथ नहीं लगा सके.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने जताई दिली इच्छा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्डकप 2023 का फाइनल रविवार, 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा. मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि टीम राहुल द्रविड़ के लिए वर्ल्डकप जीतना चाहती है. टीम इंडिया द्रविड़ के ही देख रेख में यहां तक पहुंची है. रोहित ने टीम की सफलता का पूरा श्रेय उन्हीं को दिया. रोहित ने कहा, "उनकी भूमिका बहुत बड़ी रही है. मैं जिस स्पष्टता की बात करता हूं, उनसे वह मिल रही है. अगर आप देखेंगे कि जैसा राहुल भाई ने क्रिकेट खेला है और मैं इन दिनों खेल रहा हूं. जाहिर है यह काफी अलग है. हमें ऐसी छूट देना कि जाओ और अपने हिसाब से खेलो, उनके बारे में काफी कुछ बताता है."

रोहित ने आगे कहा, "टी20 वर्ल्डकप के दौरान जिस तरह से खिलाड़ियों के साथ वह मुश्किल में खड़े हुए, जहां हमने सेमीफाइनल मुकाबला गंवाने से पहले काफी अच्छा किया था. जैसा उन्होंने उन परिस्थितिओं में रिएक्ट किया और खिलाड़ियों को बताया, उससे बहुत मदद मिली. वह इस बड़े मौके का हिस्सा होना चाहते थे और अब यह हमारे ऊपर है कि हम उनके लिए वर्ल्डकप जीतें."

यह भी पढ़ें: अहमदाबाद में वर्ल्डकप फाइनल खेलेंगे आर अश्विन? रोहित शर्मा ने बता दिया

रोहित ने टीम के पॉजिटीव माहौल के लिए भी द्रविड़ की सराहना की. साथ ही उन्होंने जोर दिया कि खिलाड़ी बाहर चल रही बातों और आलोचना से प्रभावित नहीं हो रहे हैं. रोहित ने कहा, "राहुल भाई और मेरे द्वारा बनाए गए माहौल से काफी खुश हूं. खिलाड़ियों ने बाहर चल रही बातों और किसी मैच के स्कोर की चिंता किए बिना अच्छा काम किया है."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement