Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खालिस्तानी समर्थक निज्जर की हत्या में 3 गिरफ्तार, कनाडा पुलिस ने किया आरोपियों के भारतीय होने का दावा

कनाडा में खालिस्तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के आरोप में तीन भारतीयों को अल्बर्टा के एडमॉन्टन से गिरफ्तार किया गया है.

Latest News
article-main

Hardeep Singh Nijjar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कनाडा से एक बहुत बड़ी खबर सामने आई है, जिसमें खालिस्तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के आरोप में पुलिस ने तीन भारतीयों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का दावा है कि निज्जर की हत्या के पीछे इन तीन लोगों का हाथ है.  शुक्रवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कनाडा पुलिस अधीक्षक ने बताया कि निज्जर की हत्या के आरोप में तीन लोगों को अल्बर्टा के एडमॉन्टन से गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों की पहचान 22 साल के करण बराड़, 22 साल के कमल प्रीत सिंह और 28 साल के करण प्रीत सिंह के तौर पर की गई है. गिरफ्तार लोगों पर हत्या करने और उसकी प्लानिंग करने के आरोप लगाए गए हैं. कनाडा पुलिस के मुताबिक, तीनों के लॉरेंस बिश्नोई गेंग के साथ संबंध हैं.


यह भी पढ़ेंः CJI चंद्रचूड़ का ऐतिहासिक नेपाल दौरा, किए पशुपतिनाथ के दर्शन


कौन है हत्याकांड में पकड़ा गया करण बराड़ 

जानकारी के मुताबिक करण बरड़ कोटकपुरा शहर का निवासी है, जो पिछले साढ़े चार साल से अपनी आगे की पढ़ाई पूरी करने के लिए स्टडी वीजा पर कनाडा गया हुआ था. बता दें कि 18 अप्रैल को दिल का दौरा पड़ने के कारण उसके पिता मनदीप सिंह बराड़ की मौत हो गई थी. वहीं करीब डेढ़ साल पहले उसकी माता रमनदीप बराड़ सिंगापुर चली गई थी, जिसके बाद से उसके दादा बलवीर सिंह बराड़ घर में अकेले रहते हैं.

पोते को लेकर दादा ने क्या कहा

पोते को लेकर दादा बलवीर सिहं ने कहा कि जब करण भारत में रहता था तो वह काफी शरीफ व समझदार था. कनाडा जाकर क्या कुछ हुआ, इसको लेकर उन्हें कुछ जानकारी नहीं है. पोते के गिरफ्तार होने के बारे में भी उन्हें सोशल मीडिया पर आई खबरों के जरिए पता चला है. 


यह भी पढ़ेः Iran से आई खुशखबरी, 20 दिन बाद रिहा किए बंधक जहाज सभी भारतीय क्रू मेंबर


कौन था निज्जर, जिसको लेकर शुरू हुआ विवाद  

दरअसल, हरदीप सिंह निज्जर एक सिख अलगाववादी नेता था, जो भारत से अलग सिख राष्ट्र की मांग कर रहा था. इसको ध्यान में रखते हुए भारत ने निज्जर को आतंकवादी घोषित कर दिया था. बीते साल 18 जून को वैंकूवर के पास तीन नकाबपोश लोगों ने 45 साल के हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसको लेकर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत पर निज्जर की हत्या करवाने के आरोप लगाए थे. वहीं भारत ने इन आरोपों को सिरे से नकार दिया. जिसके बाद भारत और कनाडा के बीच वाद-विवाद का सिलसिला शुरू हो गया. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement